आईएस ने क्वेटा हमले की जिम्मेदारी ली
Sunday, 14 April 2019 11:49

  • Print
  • Email

इस्लामाबाद: इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने पाकिस्तान के शहर क्वेटा में एक सब्जी व फल बाजार में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंकवादी समूह ने शनिवार को एक बयान में कहा कि उसके एक सदस्य ने आत्मघाती हमले को अंजाम दिया जिसमें शिया समुदाय के कई सदस्य और पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और घायल हो गए।

पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

प्रांतीय गृह मंत्री मीर जिया उल्लाह लैंगौ ने स्थानीय मीडिया को बताया कि अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) का एक जवान और दो बच्चों सहित कम से कम 20 लोग मारे गए, जबकि चार एफसी कर्मियों सहित 48 लोग शुक्रवार के हमले में घायल हो गए।

क्वेटा पुलिस के उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने कहा कि विस्फोट में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के हजारा समुदाय को निशाना बनाया गया और मारे गए लोगों में हजारा समुदाय के कम से कम आठ लोग शामिल हैं।

हमले के फौरन बाद, महिलाओं और बच्चों सहित हजारा समुदाय के सदस्यों ने सरकार से बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग करते हुए धरना दिया जो शनिवार को भी जारी रहा।

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार एक प्रभावी सुरक्षा योजना लागू करे और समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

आंतरिक मामलों की सीनेट की स्थायी समिति ने भी गृह मंत्रालय से आतंकवादियों के खिलाफ और हजारा समुदाय के लोगों की हत्याओं में शामिल संगठनों पर प्रतिबंध के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी। समिति ने क्वेटा विस्फोट और हजारा समुदाय के सदस्यों को लगातार निशाना बनाए जाने के मामले पर गंभीर चिंता व्यक्त की।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss