मशहूर डिजाइनर के विवादित बोल, कहा- पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ देनी चाहिए मॉडलिंग

मशहूर डिजाइनर कार्ल लजेरफेल्ड ने विवादित बयान देते हुए कहा कि यदि मॉडल्स को पैंट उतारने से परहेज है तो उन्हें मॉडलिंग छोड़ देनी चाहिए। न्यूमेरो मैग्जीन के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही तो विवाद खड़ा हो गया। एडेल के वजन से लेकर किम कार्दशियन पर विवादित टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहे इस डिजाइनर ने कहा कि वह #MeToo आंदोलन से तंग आ चुके हैं।

डिजाइनर ने युवा मॉडल्स को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए नए नियमों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कुछ फोटो स्टूडियो और मॉडलिंग एजेंसियों की ओर से युवा मॉडल्स की सुरक्षा के लिए अपनाए गए उपाय गलत है।उन्होंने कहा कि मैने कहीं पढ़ा है कि पोज देने से पहले मॉडल से पूछना चाहिए कि वह सहज महसूस कर रही है या नहीं।

हालांकि डिजाइनर ने यह कहा कि वह कार्ल टेंपलर का बचाव नहीं कर रहे हैं, जो शूटिंग के दौरान बिना इजाजत के एक मॉडल की अंडरवियर खींचने के मामले में फंसे हैं। मॉडल की अंडरवियर खींचने की घटना फरवरी में सामने आई थी। उन्होंने मॉडल्स को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आप नहीं चाहते हैं कि कोई आपकी पैंट खीचे तो आप मॉडल न बनें। तब आपके लिए मठ में जगह होगी। जहां ऐसे लोगों को तरजीह दी जाती है।

POPULAR ON IBN7.IN