VIDEO: यह क्या हुआ कि सिडनी हार्बर में गिर गया यह ‘छोटा कंगारू’ फिर दिखा हैरान करने वाला नजारा

 

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में एक छोटा कंगारू सिडनी हार्बर में गंभीर हालात में तैरता हुआ पाया गया. जिसके बाद वहां से गुजर रही नौका में सवार लोगों ने उसे बचाया. बताया जा रहा है कि एक कुत्ते ने उसका पीछा किया और वह समुद्र में गिर गया, जिसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई थी, लेकिन धीरे-धीरे तैर रहा था, तभी वहां से गुजर रही नौका की नजर उस पर पड़ी फिर उसे रस्सी के सहारे नाव पर खींच लिया गया. यह घटना सिडनी हार्बर के पास की है. इस संबंध में सिडनी वन्यजीव स्वयंसेवक केयर जोडी लुईस ने एएफपी को बताया, ‘पानी में गिरा हुआ यह जानवर छोटे कंगारू जैसा दिखता है. उस दौरान वह काफी परेशान, गीला और बेडर जैसा था.’

उन्होंने बताया कि इस छोटे कंगारू की हालात में अब सुधार हो रहा है. उसके पैरों में थोड़ी खरोच भी आई है. लेकिन आने वाले दिनों में उसे वापस जंगल में छोड़ दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोशिश की जा रही है कि उसे कुछ दिनों तक तनाव मुक्त रखा जाए,ताकि वो पूरी तरह से ठीक होकर जंगल वापस जा सके. लुईस ने कहा कि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि कोई कंगारू तैराकी करते दिखे, वो भी लगभग 30 मिनट तक. उन्होंने अनुमान लगाया कि इस छोटे कंगारू का किसी कुत्ते ने पीछा किया है, जिससे वो बहुत सहम गया.

VIDEO: सिडनी हार्बर में गिर गया ‘छोटा कंगारू

इस कंगारू के बचाव अभियान का एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे नाव पर सवार रेसक्यू टीम ने इसे बचाया. लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रयाएं भी दी है.

POPULAR ON IBN7.IN