Advertisement

ब्रिटेन: सदन आने में देर हुई तो मंत्री ने की इस्‍तीफे की पेशकश, विपक्ष ने कहा- माफी काफी है

ब्रिटेन के केंद्रीय मंत्री हाउस ऑफ लॉर्ड में जब देरी से पहुंचे तो उन्होंने सदन में अपना इस्तीफा तक देनी की पेशकश कर दी। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इंटरनेशनल डेवलपमेंट मिनिस्टर और पूर्व कंजरवेटिव सांसद लॉर्ड बेट्स, जिन्हें मौखिक सवालों की शुरुआत के लिए भारतीय समय अनुसार तीन बजे सदन में पहुंचना था, समय पर नहीं पहुंच सके।

बाद में देरी से सदन में पहुंचे बेट्स ने कहा, ‘मैं अपने स्थान पर नहीं होने पर पूरी तरह से शर्मिंदा हूं और इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा दे रहा हूं। देरी से आने के लिए मैं माफी मांगता हूं।’ बता दें कि अपने इस छोटे से भाषण के बाद बेट्स सदन से बाहर चले गए। इस दौरान उन्हें सदन में मौजूद अन्य नेताओं ने रोकने की कोशिश भी की।

हालांकि विपक्ष ने उनसे इस्तीफा ना देनी के अपील की। सदन में लेबर पार्टी की लीडर ने कहा कि बेट्स की माफी ही काफी होगी वह अपना इस्तीफा ना दें। इसके बाद सदन में विपक्ष के नेता एजेंला स्मिथ ना कहा कि छोटी सी गलती के लिए माफी ही काफी। वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा ने लॉर्ड बेट्स के इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा गैरजरूरी है।

Media

POPULAR ON IBN7.IN