कैलिफोर्निया गवर्नर ने प्रतिबंधों को लेकर नई योजनाओं की घोषणा की
Friday, 04 December 2020 10:42

  • Print
  • Email

लॉस एंजेलिस: कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने अस्पतालों की क्षमता के आधार पर कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए क्षेत्र के आधार पर योजनाओं की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, यह आदेश काउंटी द्वारा पहले की तरह नहीं बल्कि उत्तरी कैलिफोर्निया, दक्षिणी कैलिफोर्निया, द सैन जोकिन वैली, बे एरिया और ग्रेटर सैक्रामेंटो सहित पांच क्षेत्रों के रूप में पेश किया गया है।

यदि राज्य सरकार किसी भी क्षेत्रीय अस्पताल के नेटवर्क में आईसीयू क्षमता को 15 प्रतिशत से कम देखती है, तो उस क्षेत्र में लोगों को घर पर रहने का आदेश लागू किया जाएगा।

जब ऐसा होगा तो राज्य के निवासियों को एकत्र होने से रोका जाएगा, सभी सैलून और नाई की दुकान बंद कर दिए जाएंगे, किराने की दुकानों जैसे आवश्यक व्यवसायों को 20 प्रतिशत की क्षमता पर संचालित किया जाएगा, बार बंद करने के साथ वाइनरी सैलून और अन्य रेस्त्रां पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

छूट मिलने पर स्कूल खुले रह सकते हैं और रेस्तरां होम डिलीवरी सेवाएं जारी रख सकते हैं।

न्यूसम ने गुरुवार दोपहर अपनी ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि किसी भी क्षेत्र को बंद करने का निर्देश नहीं दिया गया है, लेकिन राज्यव्यापी बढ़ते अस्पताल के आंकड़ों के आधार पर जल्द ही आदेश जारी किए जाने की उम्मीद है।

न्यूसम ने कहा, "आगामी एक या दो दिन बाद या फिर अगले सप्ताह के अंत में हम क्षेत्रों में 15 प्रतिशत या उससे कम आईसीयू क्षमता तक पहुंच सकते हैं।"

कैलिफोर्निया में गुरुवार को 18,591 नए कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए, जो बुधवार के 20,759 मामलों की तुलना में थोड़ा कम है। यहां वर्तमान में 9,702 लोग अस्पतालों में हैं, जिनमें आईसीयू में 2,147 मरीज हैं। राज्य में मात्र 1,731 उपलब्ध आईसीयू बेड हैं।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss