तेहरान में अलकायदा नेता की हत्या की खबर से ईरान का इनकार
Sunday, 15 November 2020 11:56

  • Print
  • Email

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्रालय ने उस मीडिया रिपोर्ट से साफ इनकार किया है, जिसमें राजधानी तेहरान में अल कायदा नेता की हत्या की बात कही गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 13 नवंबर को न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अल कायदा के दूसरे कमांडर मुहम्मद अल-मसरी को अगस्त में तेहरान में मार दिया गया था।

अखबार की रिपोर्ट में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के हवाले से लिखा गया है कि 1998 में अफ्रीका में अमेरिकी दूतावासों पर हुए 2 घातक हमलों के मास्टरमाइंडों में से एक होने के आरोपी अल-मसरी को 7 अगस्त को मोटरसाइकिल पर दो हत्यारों ने गोलियों से भून दिया था। इसके बाद शनिवार को एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने कहा कि पश्चिमी मीडिया की कहानी 'अमेरिका और इजरायल द्वारा बनाई गई एक मनगढ़ंत कहानी' है।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी मीडिया की रिपोर्ट में ईरान के खिलाफ अमेरिकी अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं और साथ ही देश में आतंकवादियों की उपस्थिति से भी इनकार किया।

उन्होंने आगे कहा, "वाशिंगटन और तेल अवीव क्षेत्र में इस समूह और अन्य आतंकवादी समूहों द्वारा की गई आपराधिक गतिविधियों के लिए समय-समय पर ईरान को जिम्मेदार ठहराने के लिए झूठी और मनगढ़ंत जानकारी मीडिया में लीक की जाती हैं।"

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss