इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहा
Friday, 26 June 2020 10:10

  • Print
  • Email

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आए दिन अपने बयानों को लेकर अपनी और अपने देश की फजीहत कराते रहते हैं। उन्हें देश की सत्ता संभाले करीब तीन साल हो चुके हैं, मगर बड़े मंच पर बेतुके और शर्मनाक बयान देने की उनकी आदत अभी तक नहीं सुधर पाई है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने संसद में वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' करार दिया।

खान ने संसद में आतंक पर चल रहे युद्ध (वॉर ऑन टेरर) के बारे में बोलते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जिस तरह से हमने अमेरिका का साथ दिया और पाकिस्तान को जो जिल्लत उठानी पड़ी.. मैं नहीं समझता कि कभी भी किसी मुल्क के साथ ऐसा हुआ है कि वह वॉर ऑन टेरर में किसी का साथ दे और उल्टे ही उसे बुरा बना दिया जाए।

अमेरिकी सुरक्षा बलों (नेवी सील्स) द्वारा दो मई, 2011 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एबटाबाद शहर में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को ढेर कर दिया गया था। इस बारे में बोलते हुए खान ने ओसामा बिन लादेन को एक शहीद के रूप में संदर्भित किया, जिसमें कहा गया कि देश ने वैश्विक अपमान का सामना किया है और अमेरिका के लिए एक सहयोगी होने के नाते आलोचना को झेला है।

खान ने अपने भाषण में कहा, हम बहुत शर्मिदा हुए थे, जब अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया..उसे शहीद कर दिया। उसके बाद सारी दुनिया ने हमें बुरा-भला कहा। हमारा ही सहयोगी हमारे मुल्क में आकर ऑपरेशन कर रहा था और हमें ही नहीं पता था। इससे ज्यादा जिल्लत नहीं हो सकती थी।

उन्होंने कहा कि यह देखना आश्चर्यजनक था कि उनके (अमेरिका) विमान कैसे आए। खान ने संसद में अपने भाषण के दौरान कहा कि हमारे देश में उनके ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और भले ही हम अमेरिका के सहयोगी थे, हमारी आलोचना की गई।

उन्होंने कहा, आतंक के खिलाफ युद्ध में अमेरिका का सहयोग करने की वजह से 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं। फिर भी हम पर हमेशा सवाल उठाए जाते हैं, आलोचना की जाती है और शर्मिदा किया जाता है।

ओसामा बिन लादेन को शहीद कहने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खान की खूब निंदा की। कई लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई, जो कि ट्रेंड भी करने लगा। इसके साथ ही पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने भी खान व उनकी सत्तारूढ़ सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता ख्वाजा आसिफ ने कहा, इस व्यक्ति (इमरान खान) ने ओसामा बिन लादेन को शहीद कहा है। ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था, जो इस देश में आतंकवाद लाया और इस व्यक्ति ने उसे शहीद कहा।

सोशल मीडिया से लेकर विपक्ष से घिरे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बचाव के लिए सबसे पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मैदान में उतरे।

जब कुरैशी से पूछा गया कि खान ने लादेन को शहीद क्यों कहा, तो उन्होंने कहा कि इमरान खान ने जिन महत्वपूर्ण विषयों पर बात की, उनमें से केवल आपने इसे ही देखा? कुरैशी ने कहा कि खान की इस गलती को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए, क्योंकि उनकी केवल जबान फिसल गई (स्लिप ऑफ टंग) थी।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss