Print this page

आने वाले दिनों में कोरोना से देश की स्थिति बिगड़ सकती है : इमरान खान
Thursday, 09 April 2020 20:00

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील करते हुए चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में महामारी के कारण देश में स्थिति बिगड़ सकती है। स्थानीय मीडिया के अनुसार बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान खान ने कहा, यह एक गलत धारणा है कि यह महामारी देश में धीरे-धीरे फैल रही है और यह तेजी से नहीं फैलेगी, क्योंकि हमारे यहां मृत्यु की संख्या अब तक कम रही है। आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ जाएगी।

प्रधानमंत्री खान ने कहा, अगर हम निवारक उपाय नहीं करते हैं तो देश में घातक बीमारी बढ़ेगी, जैसा कि यूरोप में हुआ। इससे हमारे लिए बहुत परेशानी पैदा होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को खुद ही सामाजिक दूरी बनाकर रखी चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है और सरकार व पुलिस जबरदस्ती लोगों को उनके घरों में नहीं रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोग खुद से सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखते हैं तो यह घातक वायरस तेजी से फैलेगा और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर बहुत अधिक बोझ डाल देगा।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान वैसा पूर्ण लॉकडाउन नहीं कर सकता है, जैसा चीन या यूरोपीय देशों में लगाया गया है। मैं लोगों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय करने की अपील करता हूं।

पाकिस्तान में गुरुवार तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4400 से अधिक हो चुकी है। यहां संक्रमण के कारण 64 लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं।

पाकिस्तान का पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित है, जहां कोरोना के 2,166 मामले सामने आए हैं। वहीं सिंध प्रांत में भी 1,128 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

--आईएएनएस