ब्रेक्सिट पर केंद्रित होगा महारानी का भाषण
Sunday, 13 October 2019 17:53

  • Print
  • Email

लंदन: ब्रिटेन की महारानी के सोमवार के भाषण में ब्रेक्सिट मुख्य मुद्दा होगा। ब्रिटेन सरकार ने रविवार को यह बात कही। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बोरिस जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद महारानी का पहला भाषण संसद के सोमवार को शुरू होने पर दिया जाएगा, जिसमें सरकार की प्राथमिकताओं को रखा जाएगा।

सरकार ने कहा है कि महारानी के भाषण में 22 बिलों की रूपरेखा होगी।

दूसरे प्रस्तावों में आवागमन की स्वतंत्रता को समाप्त करने के लिए इमिग्रेशन एंड सोशल को-ऑर्डिनेशन बिल और 2021 से बिंदु आधारित इमिग्रेशन सिस्टम शामिल है। इसके अलावा रेल फ्रेंचाइज सिस्टम, एनएचएस जांच शामिल है, जिसका मकसद मरीज की सुरक्षा में सुधार व मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम के अपडेट का संकल्प है। इसके साथ ही एक पर्यावरण बिल है।

इसमें गंभीर व हिंसक अपराध से निपटने, भवन मानकों में सुधार व बुनियादी झांचा व विज्ञान में निवेश बढ़ाने के लिए भी प्रस्ताव हैं।

सोमवार को भाषण ऐसे समय में होगा, जब ब्रिटेन व यूरोपीय संघ (ईयू) मुख्य शिखर सम्मेलन से पहले अभी भी वार्ता कर रहे हैं। मुख्य शिखर सम्मेलन, ब्रेक्सिट समय सीमा से पहले निर्धारित है।

सूत्र ने शनिवार को कहा, "हम हमेशा से एक डील चाहते हैं। इसमें प्रगति होना अच्छा है।"

ब्रिटेन को 31 अक्टूबर को ईयू से अलग होना है और यूरोपीय नेताओं का शिखर सम्मेलन अगले गुरुवार व शुक्रवार को होना है, जिसे समय सीमा से पहले किसी डील पर सहमति के अंतिम अवसर के रूप में देखा जा रहा है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss