डांस और ड्रेस के कारण कट्टरपंथियों के निशाने पर पाकिस्तानी अदाकारा
Wednesday, 09 October 2019 17:19

  • Print
  • Email

लाहौर: मुसलमानों और इस्लाम से जुड़े मुद्दों के पक्ष में काफी मुखर रहने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री महविश हयात कट्टरपंथी सोच रखने वालों के निशाने पर आई हुई हैं। महविश को डांस और उनकी ड्रेस की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। महविश हयात पाकिस्तान के नागरिक सम्मान तमगए-इम्तियाज से सम्मानित हो चुकी हैं। उन्हें हाल में पांच सर्वाधिक लोकप्रिय मुस्लिम महिलाओं में चुना गया था। हाल में ही उन्हें नार्वे में प्राइड ऑफ परफार्मेस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। वह बॉलीवुड पर यह आरोप लगाने में कभी पीछे नहीं रहतीं कि इसकी फिल्मों में मुसलमानों और पाकिस्तान की बेहद नकारात्मक छवि पेश की जाती है। लेकिन, अब उन्हीं के देश में कुछ कट्टरपंथी उनकी नकारात्मक छवि पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

अमेरिका के ह्यूस्टन में पाकिस्तानी कला जगत के एक अवार्ड फंक्शन में महविश को साथी कलाकार अहसन खान के साथ डांस पेश करना था। इसके रिहर्सल से जुड़ी तस्वीरें व वीडियो महविश ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं। इसमें वह गुलाबी रंग की एक अत्याधुनिक ड्रेस में डांस करतीं नजर आईं। उन्होंने इसके साथ कैप्शन में लिखा, "क्या यह आपको हॉट लगा।" उनके कई प्रशंसकों को यह काफी पसंद आया लेकिन कई अन्य अभिनेत्री पर 'अश्लीलाता' के नाम पर बरस पड़े।

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, यह देखो, तमगए-इम्तियाज कैसे घूम रहा है।

एक महिला यूजर ने ने लिखा, क्या इससे अधिक बेहूदा कुछ और हो सकता है? इस तरह से आप पाकिस्तान की संस्कृति को फैलाएंगी?

एक अन्य ने लिखा, शर्म आनी चाहिए आपको। आप मुसलमान हैं। भारतीयों की नकल करना बंद करें।

एक यूजर ने लिखा, बॉलीवुड की नकल करना इतना जरूरी क्यों है? क्या कोई अपना रंग नहीं दिखा सकतीं?

यूजर ने अहसन खान पर भी निशाना साधा और कहा कि एक तरफ वो रमजान के पाक महीने में टीवी पर स्पेशल शो करते हैं और दूसरी तरफ 'इस तरह के डांस' करते हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss