गौतमबुद्ध नगर में दो जगहों पर 9 संक्रमित मिले, नोएडा की सुपरटेक सोसायटी सील
Thursday, 02 April 2020 17:03

  • Print
  • Email

गौतमबुद्ध नगर: जिले में कोरोना संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला तमाम एहतितायती इंतजामों के बाद भी नहीं थम रहा है। बुधवार को दादरी तहसील क्षेत्रांर्गत आने वाले दो गांव और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में 8 और नोएडा सेक्टर-94 स्थित सुपरटेक सोसाइटी में एक कोरोना संक्रमित मिला है। सुपरटेक सहित दादरी तहसील के सभी संबंधित इलाकों को 3 अप्रैल, 2020 रात 10 बजे तक के लिए सील कर दिया गया है।

गुरुवार को आईएएनएस को यह जानकारी दादरी के उप-जिला मजिस्ट्रेट राजीव कुमार राय ने अधिकृत बयान में दी। बयान के मुताबिक, "सेक्टर 94 नोएडा स्थित सुपरटेक सोसायटी में मिले कोरोना संक्रमित है। संक्रमित टी-सीवी-9 के एफ ब्लाक स्थित एक फ्लैट में रहते हैं।"

कोरोना संक्रमित के मिलने की खबर से सोसाएटी में हड़कंप मच गया। सूचना पाते ही जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की टीमें पहुंच गयीं। जिला प्रशासन ने सोसाएटी को सील कर दिया। सोसाइटी के आसपास के इलाके को भी एहतियातन सील कर दिया गया है। दादरी के उप जिला मजिस्ट्रेट राजीव कुमार राय के मुताबिक, "सुपरटाइक सोसाइटी और उसके आसपास का इलाका फिलहाल 3 अप्रैल यानि शुक्रवार रात 10 बजे तक को अस्थाई रूप से सील रहेगा।"

उन्होंने आगे बताया, "स्वास्थ्य विभाग की टीमों को दादरी तहसील इलाके में कुछ स्थान पर 8 अन्य कोरोना संक्रमित भी मिले हैं। इन सभी को तत्काल ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अपनी निगरानी में ले लिया। ताकि इनमें मौजूद संक्रमण, अन्य स्वस्थ लोगों में फैलने से बचाया जा सके। यह आठ मामले भी बुधवार यानि 1 अप्रैल 2020 को ही नजर में आये थे। एहतियातन प्रभावित इलाके को भी 3 अप्रैल 2020 रात 10 बजे तक के लिए अस्थाई रूप से सील कर दिया गया।"

जानकारी के मुताबिक तहसील दादरी क्षेत्रांर्गत जिन जिन इलाकों में ये आठ कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें, सेक्टर-22 नोएडा के चौड़ा गांव, पतवाड़ी गांव, ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी-2 (पालम ओलंपिया) शामिल हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss