मजदूरों को हर हाल में रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे : केशव
Sunday, 03 May 2020 00:29

  • Print
  • Email

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि मजदूर हितों को सवरेपरि रखते हुए हमें हर हाल में उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना है।

केशव शनिवार को 12 मंडलों के मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं व अधिशासी अभियंताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वार्ता कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान लाकडाउन के बीच शुरू किए गए कार्यों का फीडबैक लिया। उन्होंने अधिकारियों को तेज गति से काम कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले मजदूरों को कार्य देने के लिए भी ठोस व प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि साइटों पर काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए, तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के हर संभव प्रयास किए जाएं और मजदूरों का रजिस्ट्रेशन श्रम विभाग में जरूर कराया जाए।

केशव ने कहा कि श्रमिक, ठेकेदार व विभागीय अधिकारी आपस में तारतम्य बनाकर कार्य करें, और सड़कों की पटरियों के किनारे कच्चे कार्य व अन्य कार्यों को मनरेगा के तहत कराए जाने हेतु कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

केशव ने कहा कि विभाग के जो अधिकारी व इंजीनियर कोविड-19 वैश्विक महामारी में ड्यूटी पर लगाए गए हैं और उनकी वजह से यदि काम प्रभावित हो रहा है, तो संबंधित जिलाधिकारी से संपर्क करके उन्हें ड्यूटी से मुक्त कराने का तथा उनकी जगह पर अन्य कर्मचारियों को लगाने का अनुरोध कर लिया जाए।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss