हॉटस्पॉट इलाकों में कोरोना संदिग्धों पर रखें कड़ी नजर : अपर मुख्य सचिव
Friday, 10 April 2020 23:29

  • Print
  • Email

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि सील किए गए हॉटस्पॉट एरिया में संदिग्धों पर खास निगरानी रखी जाए। किसी के भी कोरोना पॉजिटिव संदिग्ध होने की दशा में उसकी जांच सुनिश्चित कर उसे क्वारंटीन कराया जाए। अवनीश अवस्थी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सील किए हॉटस्पॉट एरिया की समीक्षा करने के बाद जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट इलाके में कोरोना पॉजिटिव संदिग्धों की सख्त निगरानी होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और सहारनपुर में अतिशीघ्र जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। संस्थागत क्वारंटीन में रहने वाले ऐसे लोग, जिनके 14 दिन पूरे हो गए हैं और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है तो उन्हें होम क्वारंटीन में भेजा जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आयुष विभाग को कोरोना बचाव व उपचार के लिए एक ऐप बनाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि कोविड केयर फंड में विदेश से भी सहायता का प्रस्ताव आ रहा है। इस संबंध में एफसीआरए की स्वीकृति के बाद विदेशी नागरिकों से भी उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड में आर्थिक सहयोग लिया जा सकेगा।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया है कि कुछ जिलों के बैंकों व राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। राशन वितरण व बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन कराने के साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss