दहेज न देने पर इलाहाबाद में पत्‍नी-बच्‍चों को जिंदा जलाया
Sunday, 08 July 2018 11:33

  • Print
  • Email

इलाहाबाद के मांडा पुलिस स्टेशन इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें ससुराल वालों ने दहेज के लालच में अपनी बहु और उसके 2 बेटों को जलाकर मार डाला। इस घटना के पीछे महिला के पति, सास-ससुर, पति का भाई और बहन का हाथ बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं महिला के पति समेत 2 लोग अभी फरार हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में मृतक महिला की सास, पति का भाई, और उसकी बहन शामिल है। वहीं फरार लोगों में महिला का पति और ससुर का नाम है।

घटना मांडा पुलिस स्टेशन इलाके के भजनपुर गांव का है। जहां शुक्रवार की रात 3 बजे इस अपराध को अंजाम दिया गया। जिसके बाद सुबह 6 बजे गांव के लोगों को घटना की जानकारी हुई। मृतका की पहचान गीता देवी (28 वर्ष) उसके बेटों कान्हा (3 वर्ष) और 2 माह के नवजात बच्चे के तौर पर हुई है। पुलिस का कहना है कि मृतका को खाट से बांधकर आग लगायी गई थी। फिलहाल कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं। पुलिस के अनुसार, गीता देवी की शादी 5 साल पहले भजनपुर गांव के रहने वाले शिव बहादुर के साथ हुई थी। गीता की मां का आरोप है कि उनकी बेटी को उसके सास-ससुर और पति दहेज के तौर पर एक बाइक, गोल्ड चेन और रिंग की मांग करते थे। मांग पूरा नहीं होने पर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे। फिलहाल पुलिस ने धारा 498(ए), 304 (बी), 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं एक अन्य मामले में उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दामाद ने बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर गुस्से में आकर अपने ससुर के सिर पर ईंट दे मारी, जिससे ससुर की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी दामाद अनिल और मृतक ससुर रुपलाल एक शादी समारोह में पहुंचे थे। इसी दौरान जब ससुर रुपलाल एक खुले हुए एरिया में खाना खा रहे थे, तो उनका दामाद अनिल उस वक्त छत पर बैठा हुआ था। उसने वहीं से ही एक ईंट उछालकर रुपलाल को मारी और मौके से फरार हो गया। वहीं ईंट रुपलाल के सिर पर लगी और वह गंभीर रुप से घायल हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss