आगरा में कोविड के नए मामलों में हुई बढ़ोतरी
Saturday, 14 November 2020 15:25

  • Print
  • Email

आगरा: आगरा में पिछले 10 दिनों से कोविड-19 मामलों में हो रही वृद्धि ने जिले के स्वास्थ्य महकमे को चिंतित कर दिया है, जिसने अक्टूबर में मामलों में कमी को देख राहत की सांस ली थी। शहर में पिछले 24 घंटों में 83 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 8,085 हो चुकी है। वहीं मरने वालों की संख्या 155 हो गई है। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन.सिंह के अनुसार सक्रिय मामलों की संख्या 595 है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दीवाली के त्योहार से पहले बाजारों में हुई भीड़भाड़ ने वाले मामलों की संख्या बढ़ाई है। एक अधिकारी ने उम्मीद जताते हुए कहा है, "त्योहार के बाद शायद भीड़ कम होगी तो कोविड के दिशानिर्देशों का बेहतर तरीके से पालन होगा।"

इन हालातों को बिगाड़ने में प्रदूषण का भी योगदान है। हालांकि शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ था। पीएम 2.5 का स्तर घटकर 275 तक पहुंच गया था, साथ ही नाइट्रोजन और कार्बन की कमी के कारण भी रात के तापमान में गिरावट आई।

पर्यावरणविद् देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा, "एक बड़ी समस्या लंबे समय तक लगातार ट्रैफिक जाम रहने की है। इससे परेशानी बढ़ती है। साथ ही आधा दर्जन एजेंसियां पूरे शहर में सड़कें खोद रही हैं इससे धूल के स्तर में बढ़ोतरी हुई है।"

--आईएएनएस

एसडीजे/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss