Print this page

आगरा में कोरोनावायरस के 104 नए मामले दर्ज
Thursday, 24 September 2020 12:29

आगरा: आगरा क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच पिछले 24 घंटों में एक बार फिर 100 से ज्यादा मामले सामने आए। यहां कोरोना के 104 नए मामले और 1 मौत दर्ज हुई है। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह के अनुसार अब यहां मामलों की कुल संख्या 5,229 हो गई है। वहीं 4,153 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या 956 है।

इस दौरान एस.एन. मेडिकल कॉलेज में 1 डॉक्टर और 3 हेल्थ वर्कर्स का भी परीक्षण पॉजिटिव आया है। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि प्रशिक्षित लोगों की कमी के कारण वे दबाव में हैं। कई डॉक्टर्स के आइसोलेशन में होने के कारण डॉक्टर की कमी हो गई है।

मामलों को बढ़ते देख कई मार्केट कमेटियों और नेशनल चैम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स की आगरा इकाई ने संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए हफ्ते में एक दिन लॉकडाउन करने की मांग की है।

ताजमहल और किले को 188 दिनों बाद खोलने को लेकर भी उत्साहजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बुधवार को ताजमहल में बमुश्किल आधा दर्जन विदेशी टूरिस्ट नजर आए। जबकि यहां दो शिफ्ट में 5000 लोगों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। हालांकि आगरा के पर्यटन सेक्टर के लोगों को उम्मीद है कि अक्टूबर में संख्या बढ़ेगी।

कहा जा रहा है कि आगरा शहर के लिए ग्रह-नक्षत्रों की स्थितियां गुरुवार से बदलने जा रही हैं।

कई सच्ची भविष्यवाणियां करने वाले वैदिक सूत्रम के अध्यक्ष प्रमोद गौतम ने कहा, "23 सितंबर, 2020 से राहु डेढ़ साल बाद अपनी स्थित बदलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर रहा है। हम कह सकते हैं कि देव गुरु ब्रहस्पति (बृहस्पति) गुरु चांडाल योग के प्रभाव से एक साल बाद मुक्त हो रहे हैं। यह देश के लिए एक शुभ अवधि होगी।"

गौतम ने कहा कि महामारी की पकड़ भी अब कमजोर होने लगेगी।

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी