Print this page

गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी ने तीन कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्रवाई
Tuesday, 24 November 2020 16:46

गौतमबुद्धनगर: गौतमबुद्धनगर जिले के कार्यालयों में समस्त अधिकारीगण एवं कर्मचारी शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्धता के साथ अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहें और लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करें। इसी क्रम में जिलाधिकारी सुहास एल वाई के द्वारा आवश्यक रूप से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, बाट एवं माप कार्यालय तथा जिला होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान बेसिक शिक्षा कार्यालय में रविंद्र पाल अनुपस्थित पाए गए, जिनका वेतन काटने के साथ-साथ स्पष्टीकरण जारी करने के लिए भी जिला अधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया। वहीं जिला अधिकारी बाट माप कार्यालय पहुंचे जहां पर विरेंद्र कुमार वरिष्ठ निरीक्षक अनुपस्थिति पाए गए, वहीं अन्य कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि वह सिटी मैजिस्ट्रेट कार्यालय गए हुए हैं। जिलाधिकारी ने मौके पर सिटी मैजिस्ट्रेट कार्यालय में फोन किया, जहां से जानकारी मिली कि वह अब तक कार्यलय नहीं पहुंचे हैं। जिन्हें अनुपस्थित माना गया।

इसी प्रकार प्रीति शर्मा निरीक्षक अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित मिलीं, दोनों निरीक्षकों का 1 दिन का वेतन काटने के साथ ही इन्हें भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। जिला अधिकारी इन दोनों कार्यालयों का निरीक्षण करने के उपरांत जिला होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने निरीक्षण में पाया कि वेदपाल सिंह चपराना जिला होमगार्ड कमांडेड वर्तमान में 2 जिलों में कार्यरत हैं और दोनों जिलों में उनके बैठने के दिन निर्धारित नहीं हैं। उनकी तैनाती वर्तमान में गौतम बुद्ध नगर एवं जनपद गाजियाबाद में है।

इस संबंध में जिला अधिकारी ने शासन स्तर से जिलों में दिन का निर्धारण करने के उद्देश्य से शासन को पत्र भेजने की कार्यवाही भी सुनिश्चित की। जिलाधिकारी ने जिले के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि, "सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा अपने-अपने कार्यालयों में एवं अपनी ड्यूटी पर समयबद्धता के साथ उपस्थित होकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप विभागीय शासकीय कार्य करें।"

जिलाधिकारी ने अपने औचक निरीक्षण के दौरान तीनों कार्यालयों में साफ सफाई के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम