बिहार में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा होता तो बनती महागठबंधन की सरकार : सपा
Monday, 16 November 2020 20:43

  • Print
  • Email

लखनऊ: बिहार में फिर राजग की सरकार बन गई। जनता दल (युनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार ने सोमवार को सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। इसे लेकर समाजवादी (सपा) ने इशारे-इशारे में कांग्रेस को जिम्मेदार ठहाराया है। महागठबंधन और बिहार विधानसभा में सबसे ज्यादा सीट पाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बाद अब समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी बिहार विधानसभा चुनाव कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर निशाना साधा है। सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि अगर कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो वहां महागठबंधन की सरकार बन सकती थी।

इससे पहले, आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी की कार्यशैली के कारण ही भाजपा को मदद मिल रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें एनडीए गठबंधन को बहुमत से तीन ज्यादा, यानी 125 सीटें मिली है। एनडीए में भाजपा को 74 सीट मिली हैं, जबकि मुख्यमंत्री की पार्टी महज 43 सीटें ही जीत सकी।

बिहार में 17वीं विधानसभा के चुनाव में सरकार बनने के बीच महागठबंधन ने कांग्रेस की भूमिका पर सवाल उठाया है। राष्ट्रीय जनता दल के बाद अब समाजवादी पार्टी के साथ अन्य दलों ने हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ दिया है। बिहार की राजनीति में भले ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी का कोई दखल नहीं है, लेकिन पार्टी ने कांग्रेस की भूमिका पर सवाल उठा रही है।

--आईएएनएस

वीकेटी/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss