केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने किए रामलला के दर्शन
Friday, 31 July 2020 15:19

  • Print
  • Email

अयोध्या: अयोध्या में रामजन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में कोई कमीं न रह जाए, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरा जोर लगा रही है। इसी क्रम में आज केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल भी रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने रामलला के दर्शन किए। साथ ही उन्होंने श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास का भी आर्शीवाद भी लिया। इसके पहले गुरुवार को लखनऊ आने पर वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे। आज सुबह अयोध्या पहुंचने वाले प्रह्लाद सिंह पटेल ने हनुमान गढ़ी में बजरंग बली का दर्शन करने के बाद सरयू में आरती तथा पूजन किया। इसके बाद रामजन्म भूमि प्रांगण में जाकर रामलला का दर्शन किया। इसके बाद वह अयोध्या के सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक कर रहे हैं। आगे वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भी भेंट करने का कार्यक्रम है।

अयोध्या में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के बड़े अधिकारी भी जायजा लेने अयोध्या पहुंच रहे हैं। मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा पुलिस विभाग के मुखिया हितेश चंद्र अवस्थी के आने से पहले अपर मुख्य सचिव गृह, गोपन तथा सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत व एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार अयोध्या पहुंचे। यहां पर इंतजाम परखने के बाद सर्किट हाउस चले गए। यह सभी सुरक्षा का भी जायजा लेंगे।

इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजी विजिलेंस देवेंद्र सिंह चौहान, एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार व एडीजी जोन एसएन साबत ने आज अयोध्या के हनुमानगढ़ी तथा रामलला का दर्शन पूजन किया। अधिकारी कार्यक्रम की अंतिम तैयारी परखेंगे। प्रस्तावित समारोह के लिए 200 खास मेहमानों का इंतजाम किया गया है। कोरोना प्रोटोकल के चलते यहां मेहमानों को 50-50 के समूह में प्रोग्राम स्थल पर लाया जाएगा। जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए मेहमानों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss