माया और अखिलेश के कार्यकाल से दोगुना ज्यादा दिया रोजगार : केशव
Thursday, 19 March 2020 19:58

  • Print
  • Email

कानपुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला और कहा कि प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती के कार्यकाल की तुलना में भाजपा की सरकार में दोगुना ज्यादा रोजगार दिया गया है। उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को कानपुर में योगी सरकार के तीन साल पूरे होने पर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे।

उन्होंने कहा, "जो विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं, वह अपनी पांच साल की सरकार से भाजपा के तीन साल के कार्यकाल की तुलना करें। हमने उनसे दोगुने से ज्यादा रोजगार दिए हैं और कई गुना अधिक विकास किया है।"

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने इन तीन वर्षो में प्रदेश का चेहरा बदल दिया है। जो प्रदेश बेरोजगारी, अपराध और महिला उत्पीड़न के लिए जाना जाता था, वहां आज अपराध बेहद कम हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि अपराधी सलाखों के पीछे हैं और भ्रष्टाचार को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है। रोजगार के लिए प्रदेश में डिफेंस एक्सपो और डिफेंस कॉरिडोर बनाने जैसे काम किए जा रहे हैं, जिससे निवेशक बड़ी संख्या में यहां आकर्षित हो रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर में सड़कों की खुदाई बड़ी समस्या है। प्रशासन और खुदाई वाली एजेंसियों के बीच में समन्वय नहीं है। इस पर गंभीर विचार हो रहा है। बहुत जल्द इसमें कड़ाई की जाएगी। कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी वजह से देशभर में जनता के सहयोग से कोरोना के संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने में सफलता मिल रही है।

मौर्य ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा के टॉपर के घर पर जिस तरह से सड़क बनवाई जा रही थी, अब सीबीएसई और आइसीएसई के टॉपरों के घरों तक भी सड़क पहुंचाई जाएगी। खिलाड़ियों के घरों तक भी प्रदेश सरकार मेजर ध्यानचंद के नाम से सड़क बनवाएगी।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss