Print this page

उप्र : शख्स की हत्या में ग्राम प्रधान सहित 6 के खिलाफ मुकदमा
Tuesday, 14 January 2020 18:31

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र के पौहार गांव में रविवार रात लाठियों से पीटकर एक शख्स की कथित हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार शाम ग्राम प्रधान सहित छह आरोपियों के खिलाफ हत्या और साजिश का मुकदमा दर्ज किया है। बदौसा के थानाध्यक्ष (एसओ) रामनरेश प्रजापति ने मंगलवार को बताया, "पौहार गांव में रविवार देर रात ग्राम प्रधान के परिजनों की पिटाई से उमादत्त यादव (42) की मौत हो गई थी। इस मामले में ग्राम प्रधान सियादुलारी, उनके पति पूर्व प्रधान छेदीलाल, बेटे रामनरेश, सोनू, खुशीलाल और भतीजे लालजी यादव के खिलाफ सोमवार को मृतक के बेटे की तहरीर पर आईपीसी की धारा-302, 147, 148, 436, 505 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।"

उन्होंने बताया कि "सभी आरोपी घटना के बाद से अपने घर से भागे हुए हैं, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।"

इस बीच, मृतक के भाई गयाप्रसाद और पिता सुंदर यादव ने आरोप लगाया कि यदि पुलिस चाहती तो उमादत्त की हत्या न होती। दोनों ने कहा, "घटना की सूचना पर पहुंचे एक सिपाही ने मदद करने के बजाय उल्टे हमें ही गाली देने लगा था और कह रहा था कि 'प्रधान ने इतना नहीं मारा कि यह मर जाएगा'।"

हालांकि, घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया है और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने कहा, "पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। यदि आरोप सच साबित हुए तो पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई होगी।"

--आईएएनएस