एएमडी ने अगली पीढ़ी के गेमिंग प्रोसेसर्स उतारे
Wednesday, 12 June 2019 09:09

  • Print
  • Email

लॉस एंजेलिस: चिपमेकर एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेज (एएमडी) ने मंगलवार को छह नए सीपीयूज लांच किए हैं, जिसमें दुनिया का पहला 16 कोर वाला रेजेटन 9 3950एक्स डेस्कटॉप प्रोसेसर भी शामिल है, तो ग्राफिक अनुभव को बदल देने का दावा करता है।

यहां सोमवार को 'नेक्स होराइजन गेमिंग' आयोजन किया गया, जिसमें एएमडी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिसा सु ने जेनरेसनल गियर शिफ्ट की घोषणा की थी, जो कि एएमडी राडेऑन आरएक्स 5700 सीरीज ग्राफिक कार्ड्स और 3र्ड जेनरेशन के रेजेन डेस्कटॉप प्रोसेसर्स पर आधारित है।

ये जेन 2 माइक्रोप्रोसेसर्स कोर पर आधारित है और नए आरडीएनए गेमिंग आर्किटेक्टर पर आधरित है जो एएए और स्पोर्ट्स गेम्स के लिए नए अनुभव का वादा करता है।

सु ने कहा, "हमने उच्च प्रदर्शन कंप्यूटिंग को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी पर दांव लगाए हैं और गेमर्स को वे हार्डवेयर देने की जरूरत है जो वे बेहतर अनुभव के लिए चाहते हैं।"

एएमडी के नए प्रोसेसर्स सुपर फास्ट फ्रेम रेट्स, असली विजुअल्स और गुणवत्ता पूर्ण तस्वीरों का वादा करते हैं, ताकि गेम खेलने के वक्त तस्वीरें ब्लर ना हो और असली गेमिंग अनुभव मिले।

नए लाइन अप जुलाई से उपलब्ध होंगे। फ्लैगशिप 16 कोर 32 थ्रेड रेजेन 3950 की कीमत 750 डॉलर रखी है, इसमें 72 एमबी का भारीभरकम कैच है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss