पूर्वाग्रह के आरोपों पर सरकार से बातचीत जारी : ट्विटर इंडिया
Thursday, 07 February 2019 09:42

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पूर्वाग्रह के आरोपों के संबंध में बुधवार को कहा कि इस मसले पर वह भारत सरकार के संपर्क है। ट्विटर ने यह बात दक्षिण-पंथी खातों के खिलाफ पूर्वाग्रह अपनाने को लेकर संसद की एक समिति द्वारा उसे समन किए जाने के बाद कही है। ट्विटर इंडिया के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, "इस मसले पर वर्तमान में सरकार के साथ बातचीत चल रही है और इस समय कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है।"

हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि 11 फरवरी की बैठक में ट्विटर का प्रतिनिधित्व कौन करेगा। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में सूचना प्रौद्योगिकी मामलों पर संसद की स्थाई समिति ने राष्ट्रवादी खातों के प्रति कथित पूर्वाग्रह अपनाने को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों के साथ-साथ ट्विटर इंडिया को समन भेजा है। 

अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि समिति 11 फरवरी को संसद भवन में होने वाली बैठक में सोशल मीडिया/ऑनलाइन न्यूज प्लेटफॉर्मो पर नागरिक अधिकार की रक्षा के मसले की जांच करेगी। 

यह मसला तब सामने आया, जब अधिवक्ता व कार्यकर्ता ईशकरण सिंह भंडारी ने 28 जनवरी को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उन्हें कथित भेदभाव व अनुचित कार्य-व्यवहार से अवगत कराया। उन्होंने ट्विटर पर इसे राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा बताया। 

--आईएएनएस 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.