नोकिया 3.1 भारत में लांच, नए फीचर्स के साथ बाजार में अया 8110

त्योहारी सीजन से पहले नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने गुरुवार को 11,499 रुपये की कीमत वाला नोकिया 3.1 प्लस लॉन्च किया, जो भारत में 19 अक्टूबर से उपलब्ध होगा। 18:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ छह इंच एचडी प्लस डिस्पले वाले इस स्मार्टफोन में 13प्लस5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और आठ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

एचएमडी ग्लोबल के उपाध्यक्ष एवं कंट्री हेड इंडिया अजय मेहता ने आईएएनएस को बताया, "यह एक अच्छा फोन है, मुझे वास्तव में आशा है कि यह फोन बाजाप में अच्छा कारोबार करेगा।"

डिवाइस में मीडियाटेक हीलियो पी22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही इसमें 3500 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी दो दिनों तक चल सकती है।

नेहता ने यहां संवाददाताओं को बताया, "नोकिया 3.1 प्लस भारत के लिए डिजाइन किया है और यह सबसे पहले भारत में आ रहा है। इस नए स्मार्टफोन की घोषणा करने के लिए त्योहारी सीजन से अच्छा वक्त क्या हो सकता है।"

नोकिया 3.1 प्लस पर एयरटेल सब्सक्राइबर 199 या इससे ज्यादा के प्लान पर एक टेराबाइट का 4जी डेटा पा सकते हैं।

कंपनी ने नोकिया 8110 को फिर से भारत में लॉन्च करने की भी घोषणा की। इसमें दो सिम लगेंगे और दोनों 4जी को स्पोर्ट करेंगे। इस फोन को हॉटस्पॉट के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

5,999 रुपये की कीमत वाला यह फोन दो रंगो-पीले और काले में उतारा गया है और यह 24 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN