'प्योरडिस्प्ले' फीचर के साथ 'नोकिया 7.1' लांच

नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने 'प्योरडिल्प्ले' फीचर वाले पहले स्मार्टफोन नोकिया 7.1 को लंदन में एक कार्यक्रम में लांच किया। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यूरोप में स्थानीयता के आधार पर नोकिया 7.1 की कीमत 299 यूरो से 346 यूरो (28,000-33,0000) रुपये का होगा।

एचएमडी ने हालांकि स्मार्टफोन के भारत में लांच करने को लेकर कोई बात नहीं की।

यह एक एंड्रोयड स्मार्टफोन है, जिसका मतलब यह नवीनतम एंड्रोयड तथा मौजूदा सुरक्षा अपडेट्स के साथ उपलब्ध होगा।

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जूहो सरविकास ने एक बयान में कहा, "दुनियाभर में लगभग दो-तिहाई वीडियो मोबाइल पर देखे जाते हैं इसीलिए हम प्योरडिस्प्ले प्रौद्योगिकी लाए जिससे स्मार्टफोन पर बेहतर वीडियो देखा जा सके। इसमें 'एसडीआर टू एचडीआर' सुविधा भी है जिसके तहत आप वीडियो के एचडीआर में नहीं होने के बावजूद वीडियो एचडीआर में देख सकते हैं।"

'प्योरडिस्प्ले' स्क्रीन प्रौद्योगिकी के बारे में कहा जाता है कि यह अपने उच्च कॉन्ट्रास्ट, बेहतर स्पष्टता और बेहतरीन रंग के कारण वीडियो देखने के अनुभव को बेहतर बनाएगा।

यह स्मार्टफोन अक्टूबर से 'ग्लोस मिडनाइट नीले' और 'मिडनाइट स्टील' रंग में तीन जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज तथा चार जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज में उपलब्ध होगा।

स्मार्टफोन में जेडईआईएसएस ऑप्टिक्स तकनीक के साथ 12 मेगापिक्सेल और पांच मेगापिक्सेल के डुअल कैमरे की सुविधा है। इसमें 3060 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है।

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN