Apple iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR को किया गया लॉन्च, भारत में फोन की कीमत ये

एपल ने कल iPhone XS, XS Max और iPhone XR की भारत में कीमतों को लेकर एलान कर दिया. इस लिस्ट में जो सबसे मंहगा फोन है वो 6.5 इंच का आईफोन XS मैक्स है. आईफोन XS ममैक्स 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध है. नया फोन तीन कलर वेरिएंट में आएगा जिसमें स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड फिनिस मौजूद है. फोन की कीमत 109,900 रुपये है. वहीं 5.8 इंच वाले आईफोन XS को भी 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध करवाया गया है. ये स्मार्टफोन भी स्पेस ग्रे, सिल्वर और नए गोल्ड फिनिश वेरिएंट में उपलब्ध होगा. इस फोन की शुरूआती कीमत 99,900 रुपये है. आईफोन XS और आईफोन XS मैक्स 28 सितंबर से भारत में उपलब्ध होंगे.

सबसे सस्ते आईफोन की बात करें तो वो आईफोन XR है. नया आईफोन XR 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध होगा. फोन की कीमत 76,900 रुपये. फोन के साथ में रेड वर्जन को भी लॉन्च किया गया है. बता दें कि यूजर्स 19 अक्टूबर से आईफोन का प्री ऑर्डर कर सकते हैं. वहीं 26 अक्टूबर से फोन सेल के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि ने एपल ने नए एपल वॉच सीरीज 4 के कीमतों को लेकर फिलहाल कोई एलान नहीं किया है.

आईफोन XS और आईफोन XS मैक्स में OLED स्क्रीन की सुविधा दी गई है जो ज्यादा बैटरी के साथ आता है. फोन में डुअलर कैमरा भी दिया गया है. प्रोसेसर की अगर बात करें तो फोन में ए12 बायोनिग प्रोसेसर का भी इस्तेमाल किया गया है. चिपसेट जीपीयू, आईएसपी, न्यूरल इंजन वर्क पर काम करता है जिसे एआई का एक्सपीरियंस लिया जा सके.

एपल आईफोन XR में ठीक एपल ए12 प्रोसेसर का इस्तेमाल किाय गया है. लेकिन इसमें 6.1 इंच का LCD डिस्प्ले और सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. हैंडसेट में 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. डिवाइस आपको 6 कलर वेरिएंट में मिलत है. iOS 12 आधारित स्मार्टफोन में ठीक आईफोन XS और आईफोन XS मैक्स की तरह ही फीचर दिया गया है.

POPULAR ON IBN7.IN