अमेरिका की महिला का दावा, सैमसंग गैलेक्सी फोन में लगी आग

सैमसंग ने साल 2016 में गैलेक्सी नोट 7 उतारा था जिसके लॉन्च के कुछ दिन बाद ही इसकी बैटरी फटने की खबरें सामने आने लगीं. ऐसे मामले इतने बढ़ गए कि सैमसंग के कुछ मॉडल्स को विमान में ले जाने से बैन कर दिया गया. इस मामले को देखते हुए सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 को बाजार से वापस ले लिया. इसके बाद से सैमसंग अपनी बैटरी की टेस्टिंग को लेकर काफी सतर्क रहती है लेकिन एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला एक बार फिर सामने आया है.

ABC के WXYZ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के डेट्रॉयट शहर में एक महिला ने दावा किया है कि उसके सैमसंग गैलेक्सी फोन की वजह से उसकी जान जा सकती थी. ये महिला अपनी कार ड्राइव कर रही थी इस दौरान कार में रखा सैमसंग गैलेक्सी S8 (2017 मॉडल) और गैलेक्सी S4 (2013 मॉडल) में आग लग गई. महिला किसी तरह कार से बाहर निकली और देखते ही देखते पूरी कार जलने लगी. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. इस आग लगने का कारण दोनों स्मार्टफोन को बताया जा रहा है.

सैमसंग ने घटना की जांच के लिए मौके पर अपनी टीम भेज दी है. इस पर सैमसंग ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम अपने लाखों यूजर्स के लिए क्वालिटी और उनकी सुरक्षा का ख्याल रखते हैं. हम इस मामले की पूरी जांच करेंगे. जब तक हमें पूख्ता सबूत ना मिल जाएं तब तक इस घटना के पीछे की वजह को साफ-साफ नहीं बताया जा सकता.

वहीं, दूसरी ओर डेट्रॉयट के फायर डिपार्टमेंट का कहना है कि ये आग दोनों सैमसंग स्मार्टफोन के कारण लगी. ये खास बात है कि सैमसंग गैलेक्सी S4 और S8 स्मार्टफोन कभी कंपनी की रिकॉल लिस्ट में नहीं रहे.