भारत में नंबर 1 बनने के बाद शाओमी अमेरिकी बाजार में करेगी एंटर

चाइनीज मोबाइल मेकर और भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी शाओमी अब अमेरिका में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. शाओमी अमेरिका की मार्केट में साल 2016 में ही एंट्री करना चाहती थीं, पर आखिरकार इस साल के अंत में ऐसा होने जा रहा है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के अंत या 2019 की शुरुआत में शाओमी अमेरिकी मार्केट में एंट्री करेगी.

शाओमी इस वक्त भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी है, जबकि चीन में यह चौथे पायदान पर है. भारत और साउथ एशियन मार्केट में जबरदस्त कामयाबी हासिल करने के बाद नॉर्थ अमेरिका और यूरोप में भी जगह बनाना चाहती है. हाल ही में शाओमी ने इसकी शुरुआत करते हुए स्पेन में रिटेल स्टोर खोला था.

हालांकि, अमेरिका जैसी मार्केट में शाओमी के लिए जगह बनाना आसान नहीं होने वाला है. अमेरिका में शाओमी का मुकाबल टेक जाइंट एपल और सैमसंग से होगा. इस साल की शुरुआत में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी हुवावे को अमेरिकी मार्केट में जगह बनाते हुए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि हुवावे को अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी हुई.

चाइनीज कंपनी होने की वजह से शाओमी को भी इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा सकता है. बता दें कि हाल ही में शाओमी भारत में सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए देश की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी बनी थी.

POPULAR ON IBN7.IN