एपल इस साल लॉन्च कर सकता है तीन नए iPhone

टेक जाइंट एपल इस साल आईफोन X के डिजाइन वाले 3 नए आईफोन लॉन्च कर सकता है. पिछले काफी वक्त से ही एपल के नए आईफोन्स को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह के दावे किए जा रहे है. लेकिन ताजा रिपोर्ट में एपल के साल 2018 में लॉन्च किए जाने वाले आईफोन्स को लेकर नई जानकारी सामने आई है.

एपल ने बीते साल भी 3 आईफोन लॉन्च किए थे. एक तरफ जहां आईफोन 8 और 8 प्लस का डिजाइन 2014 में लॉन्च किए गए आईफोन 6 की तरह ही था तो वहीं आईफोन X में बिल्कुल नया डिजाइन और डिस्प्ले देखने को मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल एपल अबतक का सबसे बड़ा आईफोन लॉन्च कर सकता है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि आईफोन 8 को रिप्लेस करने वाले आईफोन की कीमत सबसे कम होगी.

एपल के सबसे बड़े आईफोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले हो सकता है. इस नए आईफोन के साइज की बात करें तो यह आईफोन 8 प्लस जितना ही रहने की उम्मीद जताई जा रही है. बड़ी स्क्रीन के साथ आईफोन का यह मॉडल फैबलेट की कैटेगरी में आ जाएगा. एपल ने साल 2014 में इसी तरह के बदलाव करते हुए 4 इंच की बजाए 4.7 इंच और 5.5 इंच के स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. दावा किया जा रहा है कि इस साल पेश किए जाने वाले आईफोन्स में नए प्रोसेसर A12 का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

ताजा रिपोर्ट में भी इस बात को दोहराया गया है कि LCD पैनल की डिस्प्ले का इस्तेमाल करते हुए आईफोन X के सस्ते वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है. यह भी बताया जा रहा है कि एपल ने नए आईफोन बनाने के लिए टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. इसके साथ ही कंपनी आईफोन में डुअल सिम का विकल्प देने पर भी काम कर रही है.