WhatsaApp के 'Delete For Everyone' फीचर को लेकर सामने आई ये नई बात

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का 'Delete For Everyone' पिछले साल नवंबर महीने में लॉन्च किया गया. इस फीचर को लेकर अब एक नई बात सामने आई है. अगर आप अपने मैसेज को डिलीट करते हैं और उससे पहले इसे कोट करके रिप्लाई दिया जा चुका है तो ये मैसेज कोटेड रिप्लाई में नजर आएगा. यानि अगर आपने इसे डिलीट किया तो यह डिलीट तो हो जाएगा लेकिन इसे कोट किए गए रिप्लाई में फिर भी पड़ा जा सकेगा.

 

 

इस फीचर को लॉन्च करने की वजह ये थी कि अगर यूजर गलती से कोई ऐसा मैसेज भेजता है जिसे वह नहीं भेजना चाहता तो उसे मैसेज भेजने के सात मिनट बाद रिवोक या डिलीट किया जा सकता है. ऐसे में मैसेज की जगह 'डिलीटेड मैसेज' लिखा नजर आता है.

 

इस फीचर को लेकर जो नई बात सामने आई है उसके मुताबिक मैसेज डिलीट करने का बाद भी इसे पढ़ा जा सकता है. सबसे बड़ा खतरा ग्रुप चैट में होगा जहां मैसेज कोट किए जाते है. ऐसे में अगर आपके मैसेज डिलीट करने से पहले दूसरे रिसिपिएंट ने इसे कोट कर दिया तो आपके मैसेज डिलीट बहोने के वाबजूद इसे कोट में पढ़ा जा सकेगा. यहां खास बात ये है कि ये किसी तरह का बग नहीं है बल्कि इसका एक फीचर है. जिसपर अब तक यूजर्स का ध्यान नहीं जा सका था.

POPULAR ON IBN7.IN