फेसबुक के सीईओ ने लोगों को बांटने पर माफी मांगी

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया के इस मंच के जरिए लोगों को बांटने और उन्हें ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगते हुए कहा कि वह आगे बेहतर काम करेंगे। जुकरबर्ग ने रविवार को यहूदियों का सबसे पवित्र दिन योम किप्पूर रविवार को खत्म होने के बाद एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "हम बीते साल की अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं। इस साल मैंने जिन्हें ठेस पहुंचाई, मैं उनसे माफी मांगता हूं और मैं आगे बेहतर बनने की कोशिश करूंगा।"

उन्होंने कहा, "अपने उन तरीकों के लिए कि मेरा काम लोगों को एक साथ लाने के बजाए, उन्हें बांटना रहा। मैं इसके लिए माफी चाहता हूं और भविष्य में बेहतर काम करूंगा। उम्मीद करते हैं कि हम सभी आगामी वर्ष में अच्छा काम करें।"

गौरतलब है कि फेसबुक को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इस मंच पर रूसी विज्ञापनों को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप ने फेसबुक पर ट्रंप विरोधी होने का आरोप भी लगाया था।

जुकरबर्ग ने इस आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "ट्रंप कहते हैं कि फेसबुक उनके खिलाफ है। लिबरल कहते हैं कि हमने ट्रंप की मदद की। दोनों पक्ष फेसबुक पर उपलब्ध सामग्री को लेकर परेशान हैं, जिन्हें वे पसंद नहीं करते।"

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान फेसबुक पर 100,000 डॉलर मूल्य के रूसी राजनीतिक विज्ञापनों का पता चलने के बाद इस सोशल वेबसाइट की जांच की जा रही है।