दिवाली पर 2500 रुपए का 4G फोन लाकर रिलायंस जियो को टक्कर देने चाहती है एयरटेल

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल, रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए नया 4G फोन लॉन्च करने जा रही है। आगामी दिवाली पर कंपनी अपने फोन को बाजार में उतारेगी। इसकी कीमत 2500 रुपये होने का अनुमान है। इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक इस फोन को ला सकती है। 4G फोन लाने के लिए एयरटेल दूसरी फोन मेकर कंपनियों से बातचीत कर रही है। 4G फोन में एड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। इसमें गूगल प्लेस्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने का फीचर मिलेगा।

खबर के मुताबिक, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एयरटेल इस काम के लिए कुछ हैंडसेट निर्माताओं के साथ बातचीत के दौर में है। फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और बेहतर बैट्री बैकअप होगा और इसके फीचर्स किसी आम फोन की तुलना में बेहतर होंगे। बातचीत का दौर लगभग खत्म हो चुका है।” वहीं खबर के मुताबिक फोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) और कार्बन (Karbonn) ने इस बात की पुष्टि की है कि वह 4G स्मार्टफोन्स को लेकर दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों से बातचीत के दौर में हैं। हालांकि दोनों के प्रवक्ताओं ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया

बता दें फ्री इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस से रिलायंस जियो ने देशभर में टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा दिया था। वहीं हाल ही में कंपनी ने अपना 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया है जिसे जीरो प्राइस फोन कहा गया। यह फोन 1500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लिया जा सकता। सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी। इसी के चलते इसे जीरो प्राइस फोन कहा गया है। रिलायंस जियो 4G फीचर फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो सकती है।