Advertisement

Karbonn K9 Kavach 4G स्मार्टफोन लॉन्च, सस्ता होने के बावजूद इसमें हैं फिंगरप्रिंट स्कैनर और फ्रंट फ्लैश लाइट जैसे फीचर

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी कार्बन ने आज (4जुलाई) अपना नया स्मार्टफोन कार्बन कवच 4जी लॉन्च कर दिया है। एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन वाला नया Karbonn K9 Kavach 4G स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेल स्टोर के जरिए इस हफ्ते से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इसकी कीमत 5,290 रुपये रखी है। फोन में प्री इंस्टॉल दिया गया भीम ऐप है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। कार्बन कवच के9 में 1.25 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 1GB की रैम दी गई है। कार्बन कवच के9 की इंटरनल मैमोरी 8GB की है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सबसे खास बात है कि इतनी कम कीमत होने के बाद भी इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए कार्बन कवच के9 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। यह 4जी वोल्ट नेटवर्क को सपोर्ट करता है। यह फोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा। इसके अलावा कार्बन के9 कवच में वाई-फाई बी/जी/एन, ब्लूटूथ, जीपीए, एफएम, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,300mAH की बैटरी दी गई है।

गौरतलब है कि कार्बन ने मई में अपना कार्बन ऑरा पावर 4जी प्लस लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन ग्रे व शैंपेन कलर में उपलब्ध है। कार्बन के इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत बैटरी है जो इसके नाम से ही प्रतीत होता है। इसमें 4000mAH की बैटरी दी गई है। इसके अलावा यह किफायती फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करता है। कार्बन ऑरा पावर 4जी प्लस की कीमत 5,790 रुपये है। कार्बन ऑरा पावर 4जी प्लस में 5 इंच की एचडी (1280 x 720 पिक्सल) डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.25 गीगाहर्ट्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसमें 1GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

POPULAR ON IBN7.IN