फेसबुक ने 1 अरब डॉलर में किया ग्राहक सेवा प्लेटफॉर्म कस्टोमर का अधिग्रहण
Tuesday, 01 December 2020 16:16

  • Print
  • Email

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने कस्टमर-सर्विस प्लेटफॉर्म और चैटबॉट्स में विशेषज्ञता वाले कस्टोमर को 1 अरब डॉलर की कथित राशि में अधिग्रहीत किया है। एक निजी फंडिंग दौर में इसकी अंतिम बार 71.0 करोड़ डॉलर कीमत लगाई गई थी। फेसबुक ने सोमवार को कहा कि कस्टोमर बिजनेस अपने ग्राहकों के साथ बातचीत से मिलने वाले डेटा के मालिक बने रहेंगे। एड एंड बिजनेस प्रोडक्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट डैन लेवी ने कहा, "फेसबुक सुरक्षित फेसबुक इन्फ्रास्ट्रक्च र पर कस्टोमर डेटा की मेजबानी करने की उम्मीद करता है।"

ऐसा करने के दौरान फेसबुक सर्विस प्रोवाइडर की भूमिका में रहेगा। व्हाट्सएप के सीओओ मेट इडेमा ने कहा, "कस्टोमर के साथ हमारा लक्ष्य सीधा है कि हम व्यवसायों को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के लिए उन उपकरणों तक पहुंच दें जो उत्कृष्ट सेवा और सपोर्ट देते हैं।"

कुछ 5 करोड़ बिजनेस और 17.5 करोड़ लोग रोजाना एक व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट का मैसेज भेजते हैं। यह संख्या लगातार बढ़ रही है, क्योंकि ये मैसेजिंग एक बेहतरीन ग्राहक अनुभव देती है और बिक्री बढ़ाती है।

इडेमा ने आगे कहा, "हमने हाल ही में व्हाट्सएप और मैसेंजर के लिए कई एपीआई अपडेट की घोषणा की है, जिससे हमारे सहयोगियों के उपकरण एक जैसे हों और वे बिजनेस कम्युनिकेशन को मैनेज करने में मददगार हों।"

बता दें कि कस्टोमर एक ओमनीचैनल सीआरएम प्लेटफॉर्म है जो विभिन्न चैनलों से ग्राहकों की बातचीत को सिंगल स्क्रीन में एक साथ लाता है।

--आईएएनएस

एसडीजे/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss