वेस्टर्न डिजिटल ने लॉन्च किया 18टीबी एचडीडी और 1 टीबी माइक्रो एसडी
Thursday, 24 September 2020 12:48

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: स्टोरेज सॉल्यूशंस प्रमुख वेस्टर्न डिजिटल ने गुरुवार को एनालिटिक्स उपकरणों के लिए 18टीबी सर्विलांस एचडीडी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वाले कैमरों के लिए 1टीबी माइक्रोएसडी कार्ड पेश किए हैं। डब्ल्यूडी पर्पल 18टीबी एचडीडी को अक्टूबर में उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि डब्ल्यूडी पर्पल एससी क्यूडी101 1टीबी माइक्रोएसडी कार्ड को नवंबर में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

भारत में वेस्टर्न डिजिटल के सेल्स के निदेशक खालिद वानी ने कहा, "18टीबी एचडीडी के साथ डब्ल्यूडी पर्पल स्मार्ट वीडियो सॉल्यूशंस का पोर्टफोलियो और 1टीबी माइक्रो एसडी कार्ड को स्मार्ट वीडियो इंडस्ट्री में नए जमाने की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।"

इस नए डब्ल्यूडी पर्पल 18टीबी एचडीडी को एनवीआर व वीडियो एनालिटिक्स उपकरणों के साथ-साथ जीपीयू वाले डिवाइसों के लिए भी किया गया, जिसमें रियल टाइम और पोस्ट एनालिटिक्स एप्लीकेशंस दोनों की ही सुविधा मिलेगी।

पहली पीढ़ी की अपेक्षा इसमें 28 गुना अधिक क्षमता है और साथ ही इसमें अधिक प्रभावी एआई का समर्थन करने के लिए वीडियो, ईमेज, डेटा वगैरह को स्टोर किए जाने के लिए भी जगह है।

8टीबी से लेकर 18टीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड ऑल फ्रेम एआई टेक्नोलॉजी से लैस है, जो 64 तक के हाई-डेफिनेशन कैमरो की रिकॉडिर्ंग करने के साथ ही साथ एनालिटिक्स की गहरी समझ के लिए 32 अतिरिक्त स्ट्रीम्स उपलब्ध हैं।

वहीं 1टीबी माइक्रो एसडी कार्ड को एआई वाले कैमरों, सर्विलांस कैमरों और ऐसे ही अन्य उपकरणों के लिए डिजाइन किया गया है।

--आईएएनएस

एएसएन/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.