टेक्नो ने भारत में 50 लाख ग्राहक होने के मौके पर स्पार्क 6 एयर 3 जीबी वेरिएंट लॉन्च किया
Thursday, 20 August 2020 18:40

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: ट्रांशन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाले वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने भारत में स्पार्क 6 एयर स्मार्टफोन के नए तीन जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए वेरिएंट को भारत में टेक्नो के 50 लाख ग्राहक पूरे होने के मौके पर पेश किया है।

टेक्नो को स्पार्क सीरीज के स्मार्टफोन में काफी सफलता प्राप्त हुई है। टेक्नो स्पार्क गो प्लस, स्पार्क 5, स्पार्क 5 प्रो, स्पार्क पावर 2 और हाल ही में लॉन्च किए गए स्पार्क 6 एयर के लिए ग्राहकों का आकर्षण खास तौर पर देखा गया है। कंपनी ने किफायती रेंज और 10 हजार रुपये तक की रेंज में अपनी स्थिति को मजबूत किया है।

ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने कंपनी द्वारा भारत में 50 लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को जोड़ना एक मील का पत्थर बताया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि यह ग्राहकों को सस्ती कीमत पर प्रीमियम फीचर्स प्रदान करने की प्रतिबद्धता का ही प्रमाण है।

उन्होंने कहा, "टेक्नो स्पार्क एयर 6 के नए संस्करण (वर्जन) के साथ हम उस विश्वास का स्मरण करना चाहते हैं, जो टेक्नो उपभोक्ताओं ने हमें दिखाया है और आनंद साझा किया है।

स्पार्क 6 एयर के नए संस्करण में 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ तीन जीबी रैम है, जिसे मेमोरी कार्ड के साथ एक टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में सात इंच एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 प्रतिशत से ज्यादा होगा।

महज 8,499 रुपये की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

इसमें 13 मेगापिक्सल एआई ट्रिपल रियर कैमरा, क्वाड फ्लैश के साथ आठ मेगापिक्सल एआई सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह शानदार स्मार्टफोन 120 एफपीएस, डॉक्यूमेंट स्कैन फीचर, एआई बॉडी शेपिंग और गूगल लेंस के साथ स्लो मोशन वीडियो, ऑटो सीन डिटेक्शन, संवर्धित वास्तविकता (एआर) मोड और बोकेह मोड जैसे फीचर्स साथ पूरी तरह से फोटोग्राफी के अनुभव को बढ़ाता है।

नया स्पार्क 6 एयर वैरिएंट हेलियो ए 25, ओक्टा-कोर 1.8 हॉट्र्ज प्रोसेसर पर चलता है।

टेक्नो ने कहा कि यह स्मार्टफोन शुक्रवार से अमेजन के साथ ही ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स पर मिलना शुरू हो जाएगा।

स्पार्क 6 एयर स्मार्टफोन एक ऑडियो शेयरिंग फीचर से भी लैस है, जो उपयोगकतार्ओं को एक साथ दो ब्लूटूथ ईयरफोन या तीन ब्लूटूथ स्पीकर को फोन से कनेक्ट करने में सक्षम बनाता है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss