फेसबुक के आधे कर्मचारी करेंगे घर से काम, सस्ती जगह रहने जाने पर कटेगा वेतन
Friday, 22 May 2020 20:03

  • Print
  • Email

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की नीति का समर्थन करते हुए कहा है कि हमारे 50 फीसदी कर्मचारी आने वाले पांच से 10 वर्षों तक घर से ही दफ्तर के कार्य कर सकेंगे। साथ ही जुकरबर्ग ने कहा कि वेतन प्रत्येक स्थान पर रहने की लागत पर आधारित होगा और अगर कर्मचारी किसी सस्ती जगह पर रहते हैं तो उन्हें वेतन में कटौती का सामना करना पड़ेगा। फेसबुक में करीब 50,000 कर्मचारियों का मजबूत नेटवर्क है, जिसमें अब आधे कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे दी जाएगी।

जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग में कहा कि जो कर्मचारी सिलिकॉन वैली से स्थानांतरित होना चाहते हैं, वे अपने वेतन में बदलाव देख सकते हैं।

जुकरबर्ग ने कहा, इसका मतलब यह है कि अगर आप ऐसे स्थान पर रहते हैं, जहां रहने की लागत कम है या श्रम की लागत कम है, तो उन जगहों के हिसाब से वेतन कुछ कम हो जाएगा।

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जुकरबर्ग ने गुरुवार को कर्मचारियों से कहा कि उन्हें एक जनवरी तक अपने घर वापस जाना होगा या कंपनी को यह बताना होगा कि वे कहां रहना चाहते हैं, ताकि फेसबुक वेतन को समायोजित कर सके। उन्होंने कहा कि यह कर व अकाउंट संबंधी कार्य के लिए जरूरी है।

हम आपके स्थान के अनुसार ही वेतन को समायोजित करेंगे। ऐसे लोगों पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा, जो इस बारे में ईमानदार नहीं हैं।

उनके बताया कि अब से लगभग आधे फेसबुक कर्मचारी पांच से 10 वर्षों तक घर से ही काम करेंगे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss