पैनासोनिक लेकर आए कनेक्टेड लिविंग प्लेटफॉर्म मिराई
Thursday, 13 February 2020 17:21

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूसंस क्षेत्र में प्रवेश करते हुए गुरुवार को आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफॉर्म मिराई के लॉन्च की घोषणा की। इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस की क्वालिटी बढ़ाकर सभी पैनासोनिक डिवाईसेस में सुगम कनेक्टिविटी द्वारा उपभोक्ताओं की जिंदगी आरामदायक व सुविधापूर्ण बनाना है। इस इनोवेशन का विकास व निर्माण बैंगलोर स्थित पैनासोनिक के इंडिया इनोवेशन सेंटर में किया गया है।

पैनासोनिक ने गुरुवार को अपने कनेक्टेड प्रोडक्ट्स की प्रथम श्रृंखला का अनावरण भी किया, जो भारत में मिराई के तहत उपलब्ध होंगे। इसमें कनेक्टेड एयरकंडीशनर, स्मार्ट डोर बेल एवं प्लग्स और स्विच हैं। निकट भविष्य में कंपनी अपने कनेक्टेड श्रृंखला के उत्पादों में रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, टेलीविजन, फैन, गीजर आदि को भी शामिल कर लेगी।

पैनासोनिक इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, "5जी की शुरूआत के साथ आईओटी डिजिटल दुनिया में नया परिवर्तन लाएगा और स्मार्ट कनेक्टेड इंडिया का भविष्य बनेगा। उपभोक्ता कनेक्टेड ईकोसिस्टम द्वारा जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए आईओटी और एआई इनेबल्ड समाधान तलाश रहे हैं। हमारी शोध के अनुसार 75 फीसदी लोग आसान इस्तेमाल, सुरक्षा, गलत इस्तेमाल पर निगरानी एवं सर्विस रिमाईंडर्स आदि विशेष जरूरतों के लिए आराम व सुविधा चाहते हैं। मिराई प्लेटफॉर्म के लॉन्च के द्वारा हमारा उद्देश्य इन सभी जरूरतें पूरी करना और सही मायने में कनेक्टेड लिविंग प्रदान करना तथा 'एक बेहतर जिंदगी, एक बेहतर दुनिया' का अपना उद्देश्य पूरा करना है।"

उपभोक्ताओं की विकसित होती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपडेटेबल मिराई प्लेटफॉर्म न केवल एक ही स्थान पर पैनासोनिक की सभी डिवाईसेस की एक्सेस प्रदान कर उन्हें कनेक्ट करता है, बल्कि इन-बिल्ट इंटैलिजेंट डायग्नोस्टिक्स भी प्रदान करता है, जिससे समस्याओं को पहले ही पहचानकर उत्पाद की परफॉर्मेंस और कार्यशील आयु में सुधार किया जा सके। मिराई उपयोग के तरीकों को समझकर ऑप्टिमल मोड्स का सुझाव देता है, ताकि यूजर्स को सर्वाधिक आराम मिले।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.