ओला ने बेंगलुरू की एआई स्टार्टअप पिकअप डॉट एआई को खरीदा
Tuesday, 13 August 2019 19:25

  • Print
  • Email

बेंगलुरू: ऐप आधारित राइड मुहैया करानेवाली कंपनी ओला ने मंगलवार को 'पिकअप डॉट एआई' के अधिग्रहण की घोषणा की, जो कि बेंगलुरू स्थित आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) स्टार्टअप है। इस सौदे के रकम की जानकारी नहीं दी गई है। सौदे के तहत पिकअप डॉट एआई की टीम ओला में शामिल होगी।

पिकअप डॉट एआई के सह-संस्थापक इंदर सिंह और रितविक सैकिया ने एआई जैसी स्वायत्त प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विजन और सेंसर फ्यूजन का प्रयोग कर व्यवसायों को बाधारहित एआई-संचालित समाधानों को मुहैया कराने के लिए इस स्टार्टअप की स्थापना की थी।

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी अंकित भाटी ने कहा, "जैसा कि हम एक अरब लोगों के लिए गतिशीलता बनाने के अपने मिशन पर आगे बढ़ रहे हैं, हम भविष्य के प्रौद्योगिकी समाधानों में निवेश कर रहे हैं जो भारत और दुनिया में गतिशीलता के भविष्य को आकार देंगे।"

भाटी ने कहा, "हम पिकअप डॉट एआई की टीम का ओला में स्वागत करने को लेकर उत्साहित हैं और हम नवीन प्रौद्योगिकी का सह-निर्माण करने के लिए तत्पर हैं जो आने वाले समय में गतिशीलता के अनुभव को फिर से परिभाषित करने में मदद करेगी।"

ओला भारत और दुनिया के लिए भविष्य के गतिशीलता समाधानों का निर्माण करने के लिए उन्नत विश्लेषिकी और गहन तकनीक का उपयोग करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

पिकअप डॉट एआई के सह-संस्थापक इंदर सिंह ने कहा, "हम ओला में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ओला का मिशन एक अरब लोगों को मोबिलिटी समाधान मुहैया कराना है और हम मिलकर सार्थक प्रौद्योगिकी समाधानों का निर्माण करेंगे।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.