Print this page

उत्तराखंड भाजपा में सीटों को लेकर खींचतान
Tuesday, 12 March 2019 16:16

देहरादून: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। भाजपा के विधायक कुमार प्रणव सिंह चैंपियन ने हरिद्वार लोकसभा सीट से पार्टी सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के स्थान पर अपनी पत्नी रानी देवयानी के लिए टिकट मांगा है।

चैंपियन ने अपनी मांग के समर्थन में कहा, "निशंकजी हरिद्वार में प्रवासी पक्षी की तरह है, क्योंकि वह वास्तव में पौड़ी जिले से हैं।"

चैंपियन ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत की भी प्रशंसा की और कहा कि वह बुद्धिमान राजनेता हैं, जो हमेशा लोगों का ख्याल रखते हैं।

गौरतलब है कि रावत इस बार हरिद्वार सीट के बदले नैनीताल सीट को तरजीह दे रहे हैं, जहां से उन्होंने 2009 में चुनाव जीता था। 2014 में वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाए थे, क्योंकि वह मुख्यमंत्री थे।

भाजपा के एक शीर्ष नेता ने बताया, "चुनाव में निशंक का विरोध कर, चैंपियन सत्तारूढ़ पार्टी में अपनी ही राह में रोड़ा अटका रहे हैं। 'इसका मतलब यह भी हो सकता है कि चैंपियन फिर से कांग्रेस में शामिल होना चाहते है।"'

चार बार के विधायक चैंपियन 2016 में भाजपा में तब शामिल हुए थे, जब करीब 10 कांग्रेस विधायकों ने हरीश रावत सरकार को गिराने का असफल प्रयास किया था और चैंपियन ने 2009 चुनाव में भी रावत का विरोध किया था।

चैंपियन की मांग को संज्ञान में लेते हुए, राज्य भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कड़ी चेतावनी जारी करते हुए सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को विवाद पैदा नहीं करने को कहा है।

भट्ट ने कहा, "जो पार्टी नेता टिकट चाहते हैं, उन्हें शांत रहना चाहिए और कोई विवाद पैदा नहीं करना चाहिए। किसी भी नेता की पार्टी विरोधी गतिविधि उनके खिलाफ जाएगी।"

--आईएएनएस