योग का आसन बता जापानी महिला के साथ अश्लील हरकत कर रहा था ट्रेनर, हुआ गिरफ्तार

ऋषिकेश में एक 40 वर्षीय योग ट्रेनर को जापानी महिला से आसन के बहाने अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बीते सोमवार (26 फरवरी, 2018) को आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार आरोपी सुधीरानंद, लक्ष्मण झूला में शिवा योग पीठ चलाता है। बताया जाता है कि पिछले 15 सालों से योग सिखा रहा सुधीरानंद मूल रूप से ओडिशा का रहने वाला है। लक्ष्मण झूला पुलिस स्टेशन के इंचार्ज प्रदीप कुमार राणा ने बताया, ‘हमने जापानी महिला की शिकायत पर योग टीचर को गिरफ्तार किया।  महिला का कहना है कि 14 फरवरी को योग आसन के बहाने आरोपी ने उससे अश्लील हरकत की।’

पुलिस रिपोर्ट के अनसुार महिला करीब एक महीना पहले ऋषिकेश के शिवा योग पीठ में योग सीखने आई थी। जहां खुद के साथ हो रहे उत्पीड़न की शिकायत महिला ने अपने दोस्त को बताई, जिन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से मामले की शिकायत पुलिस में की।

बता दें कि अमेरिका में भी बीते साल ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक छात्र को योग सिखा रहे ट्रेनर को उत्पीड़न करने का आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि 22 वर्षीय योग ट्रेनर लगातार छह वर्षीय छात्र का उत्पीड़न कर रहा था। तब कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अन्य छात्रों के साथ भी उत्पीड़न की बात स्वीकार की। हालांकि गिरफ्तार किए गए मामले में आरोपी का कहना है कि उसने छह वर्षीय छात्र से अश्लील हरकत नहीं की।

POPULAR ON IBN7.IN