मायावती को भरना पड़ा 1.67 करोड़ का बिल

बीएसपी प्रमुख मायावती को करीब 1.67 करोड़ रुपए का बिजली का बिल भरना पड़ा है। राज्य संपत्ति विभाग के दबाव के बाद बीएसपी प्रमुख ने 1.67 करो़ड़ रुपए के बकाया बिल का भुगतान 30 मार्च को करा। अमर उजाला के मुताबिक मायावती ने तीन बिजली कनेक्शन पर यह भुगतान किया। एक कनेक्शन लखनऊ में माल एवेन्यू स्थित मायावती के आवास का था तो दो कनेक्शन लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बीएसपी गेस्ट हाउस के थे। बकाया बिल का भुगतान करने के बाद करीब 9 दिन के बाद गेस्ट हाउस में रोशनी आई। 

माल एवेन्यू का बिजली कनेक्शन स्टेट ऑफिसर यूपी के नाम पर है तो गेस्ट हाउस के दो कनेक्शन राज्य संपत्ति अधिकारी के नाम पर हैं। मायावती के आवास पर करीब 94,41,241 रुपए के बिजली के बिल का भुगतान करना बकाया था। लखनऊ विद्युत आपूर्ति प्रशासन (लेसा) की तरफ से बकाया बिल का भुगतान न होने पर बिजली काटने का अल्टीमेटम दे दिया गया था। 27,99,768 और 45,69,719 रुपए के दो बिल गेस्ट हाउस पर बकाया थे। इन बिलों का भुगतान बिजली का कनेक्शन लगाए जाने के बाद से ही नहीं हुआ था।

23 मार्च को लेसा ने गेस्ट हाउस की बिजली काट दी थी, जिसके बाद से गेस्ट हाउस में अंधेरा छा गया था। करीब नौ दिनों तक गेस्ट हाउस में अंधेरा रहने के बाद मायावती ने 30 मार्च को बकाया बिल का भुगतान किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 मार्च की शाम तक गेस्ट हाउस में दोबारा बिजली का कनेक्शन जोड़ दिया गया। तीनों बकाया बिल की रकम को जोड़ने के बाद करीब 1.67 करोड़ रुपए बनते हैं। शुक्रवार को मायावती ने तीनों कनेक्शन के बकाया बिलों का भुगतान किया।

बता दें कि मायावती ने हाल ही में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं को तोड़ने की घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि योगी सरकार को इस प्रकार के जातिवादी मामलों में अपनी असंवेदनशीलता को त्याग कर कानून का कड़ाई से पालन करते हुए दोषी असामाजिक तत्वों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए कि इन दुखद घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 

 

POPULAR ON IBN7.IN