होली पर भोपाल से लखनऊ के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

रंगों के त्योहार होली के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे भोपाल से लखनऊ के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। एक फेरे में चलने वाली यह ट्रेन एक मार्च से चलेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्र्पक अधिकारी संजय यादव ने आईपीएन को बताया कि आगामी होली त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने भोपाल-लखनऊ जंक्शन के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन एक फेरे में चलाने का निर्णय लिया है। 

इसके तहत 01683 भोपाल-लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे) स्पेशल ट्रेन 1 मार्च दिन बृहस्पतिवार को भोपाल से 10 बजे चल कर बीना, ललितपुर, झांसी, उरई, पोखरायां तथा कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रुकते हुए लखनऊ जंक्शन 20.40 बजे पहुंचेगी। 

वापसी यात्रा में 01684 लखनऊ-जं.-भोपाल स्पेशल ट्रेन 2 मार्च दिन शुक्रवार को लखनऊ ज. से 00.10 बजे (रात 12 बज कर 10 मिनट) पर चल कर कानपुर सेंट्रल, पोखरायां, उरई, झांसी, ललितपुर तथा बीना स्टेशनों पर रुकते हुए भोपाल 11.30 बजे पहुंचेगी। 

इस स्पेशल ट्रेन में साधारण श्रेणी के 4, शयनयान श्रेणी के 10, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 3, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 1 तथा एस.एल.आर.डी. के 2 कोचों सहित सहित कुल 20 कोच लगेंगे। 

POPULAR ON IBN7.IN