मोदी आज करेंगे यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार दो दिनों के इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. 'उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018' के आयोजन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी समेत उनके कई मंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है. पीएम मोदी ही इस समिट का उद्घाटन करने वाले हैं. कार्यक्रम आज सुबह नौ बजे से शुरू होगा.

 

इस कार्यक्रम में सुबह 11 बजे पीएम मोदी का भाषण होगा जिसे देश भर के उद्योगपति सुनेंगे. समारोह का समापन 22 फरवरी को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे. इस समिट के बहाने योगी आदित्यनाथ अपनी नयी छवि गढ़ने में जुटे हैं. दावा तो यूपी में चार लाख करोड़ रुपयों के निवेश का है. इस दावे को पूरा करने के लिए दो दिनों के इन्वेस्टर्स समिट को लेकर राज्य की राजधानी लखनऊ सज-धज कर तैयार है.

 

कारोबार जगत के बड़े-बड़े सूरमा इस समिट में मौजूद होंगे. मुकेश अंबानी, रतन टाटा, कुमारमंगलम बिड़ला, सुधीर मेहता, संजीव गोयनका, गौतम अडाणी और पवन मुंजाल समेत देशभर के टॉप उद्योगपति पीएम और यूपी के सीएम के साथ मीटिंग करेंगे. दो दिनों के इन्वेस्टर्स समिट में केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुरेश प्रभु, स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण समेत 24 मंत्री शामिल होंगे.

 

सब अपने अपने विभागों से जुड़े निवेश की उम्मीदों के बारे में बताएंगे. यूपी में इस से पहले कभी भी उद्योगपतियों का इतना बड़ा जमावड़ा नहीं हुआ है. यूपी सरकार का दावा है कि 900 से भी अधिक MoU पर दस्तखत किये जाएंगे. इस बहाने चार लाख करोड़ के निवेश होने की उम्मीद जताई जा रही है.

 

वैसे इस से पहले की मायावती और अखिलेश यादव के सरकारों में भी ऐसे कई दावे किये गए थे लेकिन नतीजे वैसे नहीं मिले. योगी सरकार ने अगले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट करने का एलान किया है. जिसमे देश के बाहर के उद्योगपतियों और कंपनियों को बुलाया जाएगा.

POPULAR ON IBN7.IN