कांग्रेस जल्‍दी राहुल गांधी को अध्‍यक्ष की कुर्सी पर बिठाए, बीजेपी को आसानी होगी: योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के वंशवाद की परम्परा को ही आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उनके अध्यक्ष बनने से भाजपा की राह और आसान हो जाएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की खबरों के बीच मंगलवार को गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बातें कहीं। वह अभी गोरखपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं।उन्होंने कहा, “अच्छा ही है कि कांग्रेस राहुल गांधी को जल्दी से पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठा दे। उनके पार्टी अध्यक्ष बनने से भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस मुक्त भारत अभियान में सफलता हासिल करने में आसानी होगी।”

गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस वंशवादी पार्टी है और इसी को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। फिल्म को लेकर हो रहे विरोध पर योगी ने कहा कि निर्देशक संजय लीला भंसाली को लोगों की भावनाओं से खेलने का कोई अधिकार नहीं है। अगर लोग विरोध कर रहे हैं तो उन्हें दर्शकों की भावनाओं को समझना ही होगा। योगी ने कहा कि नगर निकायों को अधिक समर्थवान और जवाबदेह बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नगर निकायों को आर्थिक रूप से इतना मजबूत किया जाएगा कि वह बड़ी से बड़ी परियोजना पर स्वयं निर्णय ले सकें। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा सरकार ने नगर निकाय को कमजोर करने के लिए अध्यादेश लाने की कोशिश की थी लेकिन राज्यपाल राम नाईक की सहमति न मिलने की वजह से वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके थे। हमारी पूरी कोशिश है कि नगर निकायों को इतना मजबूत कर दिया जाए कि उन्हें किसी कार्य के लिए ऊपर ना देखना पड़े।