उप्र : बकरीद पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने दी मुबारकबाद
Monday, 12 August 2019 10:54

  • Print
  • Email

लखनऊ: ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि यह त्योहार त्याग और बलिदान का महत्व बताता है। उन्होंने कहा, "हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाने वाला पर्व वास्तव में ईश्वर की रजामंदी को प्राथमिकता देते हुए त्याग के मर्म को दर्शाता है। ऐसे पर्वो के माध्यम से खुशियां बांटने और दुख कम करने की प्रेरणा लेनी चाहिए। राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि ईद-उल-अजहा के माध्यम से समाज में नए सद्भाव का संचार होगा जो देश और प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।"

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा, "ईद-उल-अजहा इस्लाम धर्म में विश्वास रखने वालों का प्रमुख त्योहार है। इस दिन को आपसी सौहार्द्र, भाईचारे और हषरेल्लास से मनाना चाहिए।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा "यह त्योहार हम सभी को मिलजुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देता है।" उन्होंने इस त्योहार को शांति व आपसी सद्भाव से मनाने की अपील की।

विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि बकरीद का त्योहार प्रदेश में स्नेह व सौहार्द की भावना को सु²ढ़ बनाता है।

समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ईद-उल-अजहा बलिदान, त्याग और समर्पण का त्योहार है। उन्होंने मुस्लिम धर्म मानने वालों को बधाई दी है। साथ ही उनकी सुख-समृद्घि की कामना करते हुए इसे परस्पर सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी और वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने भी ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। चौधरी और रजा ने कहा कि बलिदान का प्रतीक बकरीद के माध्यम से दूसरों की बेहतरी के लिए काम करने की भावना जागृत होती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर और विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने प्रदेशवासियों को त्याग, बलिदान और भाईचारे के पर्व बकरीद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें त्याग और बलिदान की प्रेरणा देता है।

--आईएएनएस

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss