अयोध्या विवाद पर जुमे की नमाज में मुस्लिमों ने मांगी अमन चैन की दुआ
Friday, 08 November 2019 19:21

  • Print
  • Email

प्रयागराज: अयोध्या विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर दोनों धर्मो के लोग अमन चैन बरकार रखने के लिए अपनी-अपनी तरफ से कोशिशें कर रहे हैं। इसीक्रम शुक्रवार को प्रयागराज की बहादुरगंज की साबुनगढ़ मस्जिद में जुमे की नमाज में सैकड़ों नमाजियों ने अयोध्या विवाद का फैसला आने के बाद देश में शांति के लिए दुआ मांगी है। इस दौरान साबुनगढ़ मस्जिद में मौजूद नमाजियों ने एक सुर में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तह-ए-दिल से स्वीकार करने की लोगों से अपील कर रहे हैं। साथ ही लोगों से यह भी कह रहे हैं कि किसी भी तरह की अफवाहों पर कतई ध्यान न दें।

बुजुर्ग हाजी हामिद हसन ने कहा कि यह देश सबका है और देश का संविधान सबसे ऊपर है। इस लिए देश की सबसे बड़ी आदलत के फैसले को सभी पक्षों के लोग मानेंगे। नमाजियों ने कहा है कि मस्जिदों से यह भी अपील की जा रही है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही किसी अफवाह पर तत्काल प्रशासन को सूचित करें। इसके लिए एक कमेटी बनाकर ऐसी सूचनाओं पर नजर भी रखी जा रही है।

इस दौरान मौजूद अशरफ ने कहा है कि वह देश की एकता और अखण्डता को बरकार रखने के लिए सारे उपाय करेंगे। "हमने सबसे अपील की है कि फैसले से पहले और बाद में भी दिलों में प्यार और अमन चैन बरकार रखें।"

गौरतलब है कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला इसी माह के मध्य आ सकता है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ इस मामले पर अपना फैसला सुनाएगी।

-- आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss