सोनभद्र में जमीन धांधली के लिए जनता से माफी मांगे प्रियंका : भाजपा
Monday, 12 August 2019 19:04

  • Print
  • Email

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सोनभद्र दौरे को लेकर सोमवार को निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस शासनकाल में सोनभद्र में हुई जमीन की धांधलियों के लिए प्रियंका वाड्रा को माफी मांगनी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता डा़ॅ चन्द्रमोहन सिंह ने जारी एक बयान में कहा, "प्रियंका वाड्रा को अगर जनता की समस्याओं से ईमानदारी से सरोकार होता तो वह कांग्रेस सरकार के दौरान हुई जमीन धांधलियों पर पश्चाताप करतीं और जनता से माफी मांगती। वाड्रा का सोनभद्र दौरा कांग्रेस की ओछी राजनीति का ही एक उदाहरण है।"

डॉ़ चन्द्रमोहन ने कहा, "सोनभद्र में जमीनों का विवाद वर्ष 1955 से शुरू हुआ, जब कांग्रेस सरकार के दौरान ग्राम समाज की जमीन को एक निजी सोसायटी को पट्टा कर दिया गया था। कांग्रेस सरकार के दौरान सोनभद्र ही नहीं प्रदेश के कई इलाकों में जमीनों की संस्थागत लूट हुई है। इस मुद्दे से जनता का ध्यान बंटाने के लिए ही प्रियंका वाड्रा सोनभद्र में उम्भा गांव में हुई दुखद घटना के पीड़ितों से मिलने का नाटक कर रही हैं।"

उन्होंने कहा, "प्रियंका वाड्रा यह भी बताएं कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के दौरान कितने गरीबों की जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया? कितने गरीबों को जमीनों का कब्जा दिया गया? ऐसे किसी भी सवाल से ध्यान बंटाने के लिए वह इधर-उधर की तरकीब निकाल रहीं हैं, लेकिन जनता के सामने कांग्रेस पार्टी का चरित्र सामने आ चुका है।"

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस केवल लूट की राजनीति ही करना जानती है। कांग्रेस की इस लूट में सपा और बसपा भी बराबर की भागीदार हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आगामी 13 अगस्त को सोनभद्र जाएंगी। प्रियंका के साथ इस दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी सोनभद्र जाएंगे। प्रियंका गांधी यहां उम्भा गांव में हुए नरसंहार में मृत लोगों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगी। पूर्व में प्रियंका ने इस नरसंहार में मारे गए लोगों को कांग्रेस पार्टी की ओर से 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलवाई थी।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss