श्रीनगर : निर्वाचन पर्यवेक्षकों से नहीं मिलेगी नेशनल कांफ्रेंस की टीम
Thursday, 14 March 2019 17:57

  • Print
  • Email

श्रीनगर: नेशनल कान्फ्रेंस (एनसी) ने गुरुवार को कहा कि वह निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षकों से श्रीनगर में मुलाकात के लिए किसी प्रतिनिधिमंडल को नहीं भेजेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी की लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की मांग कायम है। एनसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "हमारी पार्टी ने पर्यवेक्षकों के साथ मुलाकात नहीं करने का फैसला लिया है।"

माना जा रहा था कि यह वरिष्ठ नेता गुरुवार को तीन पर्यवेक्षकों के साथ मुलाकात के लिए पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने वाले थे।

एनसी ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के अपने रुख को पहले ही निर्वाचन आयोग को राज्य के पिछले दौरे में अवगत करा दिया था।

पार्टी नेता ने आईएएनएस से कहा, "हमारा इस पर रुख अपरिवर्तित है और इस तरह से पर्यवेक्षकों से इस मुद्दे पर फिर मिलने की कोई जरूरत नहीं है।"

पर्यवेक्षकों की तीन सदस्यीय टीम जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव आयोजित करने की संभावना तलाशने के लिए राज्य के दौरे पर है। इस दल में सेवानिवृत्त आईएएएस अधिकारी नूर मोहम्मद, सीआरपीएफ के पूर्व आईजीपी ए.एस.गिल व पूर्व उपचुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी शामिल हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस साल अमरनाथ यात्रा से पहले विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना पर भी चर्चा की जा रही है।

वे मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक के साथ निर्धारित अपनी मुलाकातों के अलावा विभिन्न जिलों के अधिकारियों से भी बातचीत करेंगे।

--आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss