कांग्रेस ने बंद किए 'आम आदमी पार्टी' के लिए दरवाजे, राहुल बोले- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
Monday, 11 March 2019 21:36

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) का गठबंधन (Congress-AAP Alliance) नहीं होगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. पिछले हफ्ते यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित (Shiela Dikshit) ने कहा था कि कांग्रेस का दिल्ली में 'अभी तक कोई गठबंधन नहीं है.' AAP नेताओं द्वारा पुनर्विचार के लिए राहुल गांधी से आग्रह करने के बाद यह टिप्पणी आई है.

कुछ दिन पहले राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया था. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस के 15 साल के शासन को समाप्त किया था. बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड़ के लिए विपक्षी दलों का कांग्रेस पर दबाव है. आम आदमी पार्टी भी गठबंधन के लिए उत्सुक रही है.

इससे पहले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी दिल्ली की सभीसीटें जीतेगी. 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' सम्मेलन में शीला ने कहा, ''बहुत जल्द दिल्ली में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है और आशा करती हूं कि हम सातों सीटें जीतेंगे.' उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा, 'हम आपको इस देश का नेता देखना चाहते हैं. अगर हमें अच्छा और बढ़ता हुआ हिंदुस्तान चाहिए तो यह सिर्फ राहुल गांधी के नेतृत्व से ही संभव है.'

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss